Saturday , October 5 2024
Breaking News

भारी हंगामे के बीच प्रशासन की मौजूदगी में हुआ अर्जुन का अन्तिम संस्कार

शैलजा विक्रम

रायबरेली।
रविवार की शाम नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवरिया गांव में दलित युवक की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी सहित कई मांगों को लेकर जिलाधिकारी के यहां ज्ञापन देने के बाद गांव पहुंचने पर लोगों ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया कहा कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा अंतिम संस्कार नहीं होगा। सूचना मिलने पर एडीएम प्रफुल्ल त्रिपाठी,अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह, एसडीएम अभिषेक वर्मा,सीओ प्रदीप कुमार,सीओ महराजगंज ने परिजनों से बात किया। परिजनों ने कहा जिलाधिकारी के यहां जो मांगे हम लोगों ने की है।वह 15 अगस्त पूरी हो जाये नहीं 16 अगस्त से धरना प्रदर्शन किया जायेगा।इस मौके भीम युवा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र भीमराज, कांग्रेस के प्रदेश सचिव अर्जुन पासी, भाजपा नेता सिद्धार्थ पासी, अनोद आदि लोग मौजूद थे। अर्जुन पासी 21 वर्ष की हत्या के बाद 2 दिन चली सर गर्मी के बीच आज मंगलवार को भीम युवा संगठन के नेतृत्व में ग्रामीणों में परिजनों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय में अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन दिया और वहां से सभी लोग गांव वापस आए
काफी मान मनौवल के बाद परिजन मृतक के अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए।
इसके लिए एडीएम प्रशासन प्रफुल्ल त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह, एसडीएम अभिषेक वर्मा, सीओ प्रदीप कुमार को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।
भीम युवा संगठन और परिजनों ने कहा कि शेष बचे आरोपी सहित जिलाधिकारी के यहां जो मांगें हम लोगों ने की हैं।वह 15 अगस्त तक पूरी हो जाये नहीं तो 16 अगस्त से धरना प्रदर्शन किया जायेगा।
इस मौके पर भीम युवा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र भीमराज, कांग्रेस के प्रदेश सचिव अर्जुन पासी, भाजपा नेता सिद्धार्थ पासी, अनोद आदि लोग मौजूद थे। शांतिपूर्ण किंतु गमगीन वातावरण में मृतक का अंतिम संस्कार किया गया।
पिछले दिन सोमवार को भीम युवा संगठन के द्वारा रोड जाम किए जाने से एंबुलेंस गाड़ियों और स्कूली बच्चों से भरी गाड़ियों को रास्ता बदलकर जाना पड़ा था।फिर कहीं कोई अव्यवस्था पैदा न हो इसलिए आज प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा।
मृतक की मां को कृषि योग्य भूमि आवंटित करने के लिए लेखपाल ने तुरन्त प्रस्ताव तैयार किया। इसके बाद हजारों लोगों की मौजूदगी में पैतृक श्मशान में मृतक को दफनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page