Saturday , October 5 2024
Breaking News

जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में बर्दाश्त नही किया जाएगा भ्रष्टाचार: संघ

सन्दीप मिश्रा

रायबरेली । जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय, रायबरेली में प्रदेश अध्यक्ष सोहनलाल वर्मा सहित माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों और शिक्षकों ने भरी हुंकार जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में बर्दाश्त नही किया जाएगा भ्रष्टाचार

रायबरेली दिनांक -30 सितम्बर 2024 को माध्यमिक शिक्षक संघ, एकजुट के बैनर तले धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया।यह धरना प्रदर्शन शिक्षकों की स्थानीय लंबित पड़ी समस्याओं के लिए तथा प्रदेशव्यापी समस्याओं को लेकर आयोजित किया गया था।
धरने में उपस्थित माध्यमिक शिक्षक संघ, एकजुट के जिला अध्यक्ष शत्रुघ्न कुमार ने कहा कि शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय शिथिलता बरत रहे हैं, और इससे अपरोक्ष रूप से भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है।जब भी वो शिक्षकों की समस्याओं को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पहुंचे,तब वो कार्यालय में अनुपस्थित पाए गए।
उधर, माध्यमिक शिक्षक संघ, एकजुट के प्रदेश अध्यक्ष और मुखिया सोहनलाल वर्मा ने भी धरना प्रदर्शन में प्रतिभाग करते हुए कहा कि शिक्षकों की स्थानीय लंबित पड़ी समस्याओं के अतिरिक्त अन्य प्रदेशव्यापी समस्याएं हैं,जिनका ज्ञापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को संबोधित करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक, रायबरेली के द्वारा प्रेषित किया जाना है।
प्रदेश अध्यक्ष सोहनलाल वर्मा का संबल पाकर उपस्थित शिक्षक समुदाय में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक, रायबरेली को जमकर लताड़ा। साथ ही शिक्षक संघ, जिंदाबाद के नारे लगाकर आसपास के परिसर को गुंजायमान कर दिया।
बताते चलें कि माध्यमिक शिक्षक संघ, एकजुट शिक्षकों की सेवा सुरक्षा, पुरानी पेंशन योजना को लागू करवाने, सिटीजन चार्टर लागू करवाने तथा माध्यमिक विद्यालयों के राजकीयकरण करने की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी तक पहुंचाना चाहता है।इन मांगों के संबंध में प्रदेश अध्यक्ष सोहनलाल वर्मा ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री महोदय शिक्षकों की इन मांगों पर सहमति नही देते हैं, तो संगठन संघर्ष को और तेज करने पर विवश होगा।
आइए रुख करते हैं रायबरेली की ओर देखते हैं व्यूरो चीफ शशिधर त्रिपाठी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page